img
Search
Sign Up
Login
img

मॉडलिंग के लिए आवेदन - मॉडलिंग में आने के चार तरीके

वर्षों से, मॉडलिंग को स्लिमिंग, स्लिम और फिट होने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। एक मॉडल बनना वास्तव में संपूर्ण शरीर से परे है। मोटी, सपाट और इतने सपाट पेट वाली लड़की के साथ, आप अभी भी मॉडलिंग में एक शानदार करियर बना सकते हैं।

आपके शरीर के आकार और आकार के बावजूद, 2021 में एक मॉडल बनना एकमुश्त संभव है। और, यह कैसे प्राप्त किया जा सकता है इस लेख में वर्ल्ड स्कॉलरशिप फोरम द्वारा संकलित किया गया है।

आपको मॉडल बनने के अपने सपने को छोड़ने की जरूरत नहीं है। लंबा, पतला, पतला, मोटा, या गोल-मटोल, अब इस टुकड़े में एक मॉडल बनने के लिए चरणों का पालन करें।

विकिपीडिया का मानना ​​है कि मॉडलिंग को एक व्यवसाय के रूप में पहली बार 1853 में चार्ल्स फ्रेडरिक वर्थ, "हाउते कॉउचर के पिता" द्वारा स्थापित किया गया था। उनकी पत्नी, मैरी वर्नेट वर्थ ने उनके द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े तैयार किए। और, इस प्रकार के कार्य का वर्णन करने के लिए "होम मॉडल" शब्द गढ़ा गया था।

तब से, मॉडलिंग करियर एक घरेलू नाम बन गया है। उम्र की पाबंदी के बिना जोश से जलने वाला कोई भी मॉडल बन सकता है। वास्तव में, केंडल जेनर जो कि 2021 में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली मॉडल हैं, ने 14 साल की उम्र में रॉकर बास के लिए अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

मूल रूप से, यदि आप एक मॉडल बनना चाहते हैं, तो कुछ चीजें हैं जो आपको पता होनी चाहिए। और, उनमें से अधिकांश विशेषज्ञों द्वारा सूचीबद्ध इस लेखन में पाए जाते हैं। इस लेख में विस्तार से चर्चा किए गए चरणों का अंदाजा लगाने के लिए आप नीचे दी गई सामग्री की तालिका पर एक नज़र डाल सकते हैं।
मॉडल कौन है?
आम तौर पर, मॉडल एक मानव निर्माण को संदर्भित करता है जो हमें वास्तविक विश्व प्रणालियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है। इस टुकड़े में, मॉडल का उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करने के लिए किया जाता है जो वाणिज्यिक उत्पादों को बढ़ावा देने, प्रदर्शित करने या विज्ञापन करने की ज़िम्मेदारी लेता है।

आमतौर पर, मॉडल उन लोगों के लिए दृश्य सहायता के रूप में काम करते हैं जो कला के कार्यों का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने फोटोग्राफी के लिए पोज भी दिए। फैशन कपड़ों की लाइनों, फैशन शो, सौंदर्य कंपनियों और बालों के ब्रांडों के लिए मॉडल अनिवार्य हैं।

मॉडल कौन हो सकता है?
कोई भी मॉडल बन सकता है। दरअसल, पहली मॉडल एक महिला है जो मॉडलिंग के इतिहास और उत्पत्ति का अनुसरण करती है। वर्षों से, बहुत से लोग अब सोचते हैं कि केवल महिलाएं ही मॉडल हो सकती हैं।

इस प्रीमियर में भाग लेने के लिए, अन्य लोग वास्तव में केवल पतली और पतली लड़कियों से अपने मॉडलिंग करियर में सफल होने की उम्मीद करते हैं। खैर, मामला उल्टा है। मॉडलिंग दुबली, दुबली महिलाओं के लिए आरक्षित नहीं है।

वस्तुतः कोई भी व्यक्ति जिसके पास जुनून है वह 2021 में एक मॉडल बन सकता है। तो, आप यह पता लगा सकते हैं कि आप किस तरह का मॉडल बनना चाहते हैं।

फिर, शौचालय को एक बनने के लिए ले लो। उदाहरण के लिए, रनवे मॉडल बनने की आवश्यकताएं वाणिज्यिक मॉडल बनने की आवश्यकता से भिन्न होती हैं। साथ ही, मॉडलिंग करियर हाल के दिनों में काफी विस्तृत है, जिसमें स्लिम, प्लस साइज और बहुत युवा महत्वाकांक्षी मॉडल दोनों को समायोजित किया जा सकता है।

इसका मतलब है कि आप 14 साल में भी एक मॉडल बन सकते हैं, क्योंकि 24 साल बहुत पुराने नहीं होते। साथ ही अगर आप पुरुष हैं तो आप भी पुरुष मॉडल बन सकते हैं।

एक मशहूर मॉडल बनने के लिए आपको क्या चाहिए?
मॉडल बनने के लिए आपको क्या करना होगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की मॉडलिंग करना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, एक मॉडल बनने के लिए धैर्य, संपूर्ण शरीर और फिर से प्रयास करने की क्षमता की आवश्यकता होगी।

वास्तव में, मॉडल 1 के सीईओ जॉन हॉर्नर आत्मविश्वास में एक मॉडल बनने, कैटवॉक पर चलने की क्षमता, अस्वीकृति का मुकाबला करने और अपने कैमरे के साथ मित्रवत होने की आवश्यकताओं को तोड़ते हैं। उसे यह कहना है;

"आपको आश्वस्त होना होगा," वह सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण कहता है।
"आपने अस्वीकृति का सामना करना सीख लिया है क्योंकि उन्हें स्वीकार करने की तुलना में अधिक नौकरियों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है।
"यदि आप कैटवॉक मॉडल हैं, तो आपको चलना सीखना होगा।
“आपको कैमरे के सामने प्रदर्शन करना सीखना होगा।
"और -- आपको अपनी पुस्तक, अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करना होगा, और यह दिखाना होगा कि हम आपको एक मॉडल के रूप में चित्रित करना चाहते हैं।"
एक मॉडल बनने के लिए शारीरिक आवश्यकताएं
आमतौर पर, मॉडल को पतला नहीं तो पतला माना जाता है। लेकिन यहाँ मॉडल 1 के सीईओ का क्या कहना है;

"हम वास्तव में मजबूत का समर्थन करते हैं, पतले का नहीं। और अगर हम कभी वजन कम करने के लिए कहते हैं, तो यह केवल हमारे आकार को बदलने की कोशिश कर रहा है।"

इसका मतलब यह है कि एक मॉडल के रूप में उत्कृष्ट होने के लिए आपको एक मजबूत शरीर की आवश्यकता है और जरूरी नहीं कि पतला शरीर हो। हॉर्नर आगे कहते हैं कि स्लिमर लड़कियों की बहुत डिमांड है।

इन मॉडलों की सेवाओं की आवश्यकता वाले अधिकांश वाणिज्यिक उत्पादों के लिए, एक निश्चित अनुपात के मॉडल आमतौर पर मांग पर होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि उनके कपड़े उन पर बेहतर दिखें।

हाल के दिनों में, सुडौल मॉडल की मांग अधिक महत्वपूर्ण होती जा रही है। वास्तव में, मॉडल 1 उन कुछ एजेंसियों में से एक है जिनके पास वक्र विभाजन है। इसका मतलब है कि अभियानों में विभिन्न प्रकार के शरीर के आकार के लिए भूख बढ़ रही है।

संक्षेप में, नीचे मॉडल बनने के लिए उल्लेखनीय शारीरिक आवश्यकताएं हैं

अच्छा रंग
एक अच्छी तरह से टोंड शरीर
अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर
सममित, अच्छी तरह से आनुपातिक चेहरे की विशेषताएं
सही ऊंचाई: किशोर और वयस्कों के लिए लागू (महिलाओं के लिए 5'6: और पुरुषों के लिए 5'10)
एक मॉडल बनने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण
इस टुकड़े में पहले कहा गया है, आपको एक मॉडल बनने के लिए बहुत धैर्य और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी। आपको स्क्रैच से मॉडलिंग की मूल बातें सीखने की जरूरत है। और, मॉडलिंग एजेंसी या प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए एक लंबा रास्ता तय किया जा सकता है।

मूल रूप से, एक मॉडल बनने के लिए आवश्यक सही प्रशिक्षण आपको शारीरिक फिटनेस, सही चेहरे के भाव, सकारात्मकता और आत्मविश्वास सिखाना चाहिए।

शुरुआती के लिए सही मॉडलिंग युक्तियाँ
यह एक मॉडल बनने में महत्वपूर्ण है। वास्तव में, सही मॉडलिंग टिप्स के बिना, आप अपने मॉडलिंग करियर में इतनी जल्दी बाहर हो जाते हैं।

और, इन युक्तियों को उन मॉडलों से प्राप्त करना सबसे अच्छा है जो इतने लंबे समय तक मॉडलिंग के व्यवसाय में रहे हैं। इन पर विचार करें शुरुआती के लिए मॉडलिंग टिप्स by मॉडलस्काउट विशेषज्ञ नीचे:

 अनुभवी मॉडल द्वारा एक समीक्षा प्राप्त करें
एक चीज जो आपको नहीं करनी चाहिए वह मान्यताओं के आधार पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत करना है। विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि इच्छुक मॉडल क्षेत्र में पेशेवरों से समीक्षा प्राप्त करते हैं। अधिक सुरक्षित रहने के लिए, दो से अधिक एजेंटों और स्काउट्स के मूल्यांकन को सुनें।

अधिमानतः, आपको मूल्यांकन करने वाले एजेंट मॉडलिंग कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं। उनकी ईमानदार समीक्षा से, यदि आपके पास सही प्रकार का मॉडलिंग करने के लिए सही शरीर, रंग और शारीरिक फिटनेस है, तो उत्कृष्टता प्राप्त करें।

 जितना संभव हो उतना एक्सपोजर प्राप्त करें
किसी को भी पता नहीं चलेगा कि आप एक मॉडल हैं या मॉडलिंग के लिए फिट हैं अगर आपको सही एक्सपोज़र नहीं मिला। इसलिए प्रतिनिधित्व और अंततः नौकरी खोजने में सफल होने के लिए, आपको सभी एजेंटों और स्काउट्स के लिए सभी जोखिम प्राप्त करना होगा।

ये एजेंट आपको बढ़ावा देने में मदद करेंगे और आसानी से मॉडलिंग की नौकरियों के लिए आपको बुक करेंगे।

एजेंटों और स्काउट्स के संपर्क में आसानी से आने के लिए, नीचे दिए गए किसी भी साधन का उपयोग करें:

अपनी तस्वीरों को एजेंसियों को ईमेल करें: हालांकि यह हमेशा एजेंसियों तक पहुंचने का एक तेज़ तरीका नहीं है, यह कई बार उत्पादक हो सकता है।
सैकड़ों एजेंसियों को मेल द्वारा अपनी तस्वीरें भेजें
एक मॉडलिंग सम्मेलन में भाग लें
ModelScouts.com के साथ एक प्रोफ़ाइल बनाएं। ModelScouts.com का दुनिया की सभी शीर्ष मॉडलिंग एजेंसियों से सीधा संबंध है। ModelScouts आपको एजेंट्स और स्काउट्स के लिए सही एक्सपोज़र देगा। आपकी प्रोफ़ाइल दुनिया की 250 सबसे शक्तिशाली एजेंसियों को दिखाई देगी।
महंगे फोटोशूट पर पैसा खर्च न करें
महंगे फोटोशूट से बचें अगर आप अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर रहे हैं। बहुत कम मेकअप और साधारण कपड़ों के साथ सरल स्नैपशॉट शुरुआती के लिए चाल विशेषज्ञों की सलाह करेंगे।

अधिकांश एजेंसियां ​​पेशेवर फोटोशूट के खर्च को कवर करेंगी। आमतौर पर, आप मॉडलिंग की नौकरियों की बुकिंग शुरू करने के बाद वापस भुगतान कर सकते हैं।

केवल वैध मॉडलिंग एजेंसियों के साथ काम करें
विशेषज्ञ एक वैध मॉडलिंग एजेंसी खोजने की सलाह देते हैं जो मॉडलिंग कैरियर को विकसित करने में भी मदद कर सकता है। मॉडलिंग में एक शुरुआत के रूप में, आपको एक ऐसी एजेंसी ढूंढनी होगी, जो आपका सबसे अच्छा हित हो।

हालांकि वैध और नाजायज एजेंसियों की खान के माध्यम से काम करना आसान नहीं होगा, लेकिन छायादार पात्रों के साथ पकड़ा जाना अधिक विनाशकारी होगा।

आपकी खोज शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह ModelScouts.com है। इस उद्योग में 35 वर्षों से अधिक के स्काउटिंग, प्रबंधन और मॉडलों को बढ़ावा देने का अनुभव है। तो, इसके कर्मचारी आपको आपके लिए सबसे विश्वसनीय और सम्मानित एजेंसियों को खोजने में मदद कर सकते हैं।

सही मॉडलिंग एजेंसी के साथ, मॉडलिंग स्कूल में जाना आवश्यक नहीं हो सकता है क्योंकि सही एजेंसी आपको एक प्रसिद्ध बनने वाली यात्रा के माध्यम से मार्गदर्शन करेगी

मॉडल बनने के तरीके क्या हैं?
असल में, मॉडल बनने का एक ही तरीका है कि आप खुद को ग्राहकों और एजेंसियों के लिए दृश्यमान बनाएं, जो मॉडल की तलाश कर रहे हैं। मॉडल 1 के सीईओ के अनुसार, नए चेहरों को खोजने के लिए एजेंसी के पास कई तरीके हैं।

इसलिए, पाया जाने के लिए आपको खुद को संरेखित करना चाहिए और इनमें से किसी भी तरीके से दिखाई देना चाहिए। ज्यादातर बार लड़कियों के लाउड ग्रुप के पीछे हमेशा शांत रहने वाली, जो एजेंसियों द्वारा आसानी से स्काउट हो जाती है। इसका मतलब यह है कि आपको मॉडलिंग एजेंसी में शामिल होने के लिए महंगे फोटोशूट की आवश्यकता नहीं है।

जॉन हॉर्नर ने आगे कहा, "हम सड़कों पर निकलते हैं, हम दुकानों में जाते हैं, हम प्रतियोगिताओं को चलाते हैं, हम संगीत समारोहों में जाते हैं।

हमें वह मिलता है जिसे हम 'वानाबीब' कहते हैं, जो हर साल 2000 के करीब आता है। '' शीर्ष मॉडल स्काउट के इस सबमिशन से, आप निम्नलिखित में से किसी भी तरीके से मॉडलिंग उद्योग में शामिल हो सकते हैं;

मॉडलिंग में आने के चार तरीके
मॉडलिंग एजेंसियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें: मॉडल 1 एजेंसी यह मानती है कि यह ऑनलाइन 20, 000 के करीब है। इसका मतलब है कि आप उन लोगों में से हो सकते हैं जिन्हें ऑनलाइन आवेदन करने पर साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जा सकता है।

प्रतियोगिताओं में प्रतियोगिता: किसी भी मॉडलिंग प्रतियोगिता के लिए दाखिला लें। प्रतियोगिताओं को जीतने के लिए यह बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आप नहीं भी करते हैं, तो भी इसमें भाग लेते रहें इससे आपको सही दृश्यता मिलती है

# 1: ईमानदारी से खुद का मूल्यांकन करें
एक महत्वाकांक्षी मॉडल के रूप में, सबसे पहले आपको अपने आप का ईमानदारी से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। मॉडलिंग एजेंसी इतनी व्यापक है और मॉडलिंग में जगह पाने के लिए लगभग सभी को समायोजित कर सकती है।

हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि आपकी त्वचा के प्रकार, ऊंचाई और शरीर के आकार दोनों के लिए किस तरह का मॉडलिंग सबसे अच्छा काम करता है। उदाहरण के लिए, यह लेख फिटनेस मॉडल, व्यवसाय मॉडल और लगभग सभी प्रकार के मॉडलों की भौतिक आवश्यकताओं की व्याख्या करता है।

इसलिए, एक ईमानदार मूल्यांकन आपको यह जानने में मदद करेगा कि आप लंबे समय में किस तरह का मॉडलिंग करेंगे।

# 2: अपने शरीर के प्रकार को अपने मॉडलिंग लक्ष्य से मिलाएं
यह काफी जरूरी है। एक बार जब आप स्वयं का मूल्यांकन कर लेते हैं और अपने शरीर के प्रकार का पता लगा लेते हैं, तो आपको आगे क्या करना चाहिए, एक ऐसा मॉडलिंग लक्ष्य बनाना चाहिए जो आपके शरीर के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त हो। दिलचस्प बात यह है कि आप 14 साल की उम्र में भी 70 साल की मॉडल बन सकती हैं। लेकिन सवाल यह है कि आप किस तरह की मॉडलिंग कर सकती हैं?

उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पूर्ण वक्र हैं और आप काफी कामुक हैं, तो अधोवस्त्र मॉडलिंग आपके लिए एकदम सही है। साथ ही अगर आपकी बॉडी साइज बड़ी है तो आप प्लस साइज मॉडल बन सकती हैं। वास्तव में, आप व्यावसायिक मॉडलिंग और फिट मॉडलिंग के बीच डब कर सकते हैं।

जबकि पतला, पतला और लंबा शरीर के आकार के मॉडल रनवे मॉडल, संपादकीय मॉडल और अन्य प्रकार के मॉडल बनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिनके लिए शरीर के आकार की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यदि आपके चेहरे की शानदार विशेषताओं के साथ बहुत सुंदर चेहरा है, तो आपको चेहरे के उत्पादों और कंपनियों के लिए आंशिक मॉडलिंग पर विचार करना चाहिए।

#3: मॉडलिंग की मूल बातें मास्टर करें
एक बार जब आप अपने शरीर के प्रकार के लिए सबसे अच्छा मॉडलिंग प्रकार ढूंढ लेते हैं, तो अगली बड़ी बात यह है कि उस तरह की मॉडलिंग की बुनियादी बातों में महारत हासिल करना। वास्तव में, यदि वे जो मॉडलिंग चाहते हैं वह आपके शरीर के प्रकार के अनुरूप नहीं है, तो आपको सीखना चाहिए कि कैसे घूमना और समायोजन करना है।

उदाहरण के लिए, यदि आपका आकार 8-10 है और आप जानबूझकर रनवे मॉडल बनना चाहते हैं। सारी आशा नहीं खोई थी। अगर आपकी हाइट सही है तो आपको कुछ वजन कम करना होगा। हां, आप अभी भी रनवे मॉडल के रूप में मॉडल कर सकते हैं।

सामान्य तौर पर, एक महिला या पुरुष मॉडल के रूप में, या एक फिटनेस या फिट मॉडल के रूप में मॉडलिंग की बुनियादी बातों में महारत हासिल करने के लिए, आपको सही खाना और स्वस्थ रहना सीखना चाहिए। एक मॉडल होने के साथ कई त्याग आते हैं। ऐसा ही एक स्वस्थ भोजन है न केवल फिट रहने और अपनी तरह के मॉडलिंग के लिए अपने शरीर को बरकरार रखने की इच्छा।

2021 में मास्टर करने के लिए मॉडलिंग की मूल बातें
स्वस्थ भोजन: आपको सही व्यायाम करने, स्वस्थ खाने और ढेर सारा पानी पीने की ज़रूरत है।

अपने लुक को बनाए रखें: मॉडलिंग में आपको रूखी त्वचा की जरूरत नहीं है। आपको अपनी त्वचा को सही त्वचा देखभाल उत्पादों के साथ बनाए रखना चाहिए, जब आवश्यक हो तो छूटना चाहिए और हमेशा एक सुंदर सुंदर बाल रखना चाहिए। यह भी याद रखें कि ऑर्गेनिक उत्पाद आपकी त्वचा के लिए स्वास्थ्यवर्धक होते हैं।

उद्योग के बारे में सब कुछ जानें: शुरुआत करने का एक शानदार तरीका मॉडल स्काउट साक्षात्कार, पेशेवर मॉडल और उद्योग के विशेषज्ञों को सुनना है।

#4: अपना मॉडलिंग पोर्टफोलियो बनाएं
यह स्पष्ट रूप से अगली बात है जो आपको करनी चाहिए। अब जब आप समझ गए हैं कि उद्योग कैसे काम करता है, किस प्रकार का मॉडलिंग आपकी त्वचा और शरीर के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त है, तो आपको एक पोर्टफोलियो बनाना चाहिए। एक या दो प्रकार के मॉडलिंग को डब करना कमाल का है, कम से कम जब तक आप एक जगह नहीं चुनते। हालांकि, यदि आप एक पोर्टफोलियो के अनुरूप हैं, तो आपको अधिक ध्यान और एक्सपोजर मिल सकता है।

एक पोर्टफोलियो बनाने के लिए, आपको कुछ फोटो शूट की जरूरत है। मूल रूप से, अपने आईफोन या तेज स्मार्टफोन कैमरे के साथ अच्छे शॉट लेना पर्याप्त नहीं है। आपको पेशेवर शॉट्स चाहिए जो आपके पोर्टफोलियो का सबसे अच्छा वर्णन करते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आपका पोर्टफोलियो रनवे मॉडलिंग को इंगित करता है, तो आपको ऐसे शॉट्स चाहिए जो आपको एक मंच पर कैटवॉक करते हुए दिखाते हों। आपको ऐसे शॉट्स भी लेने चाहिए जो आपके शरीर के प्रकार और आकार को स्पष्ट रूप से दिखाते हों। ताकि, जब आप एजेंसियों को सबमिट करते हैं, तो आप आसानी से नौकरी की बुकिंग प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही, यदि आप पार्ट मॉडलिंग पर विचार कर रहे हैं, तो आपको कुछ स्पष्ट हेडशॉट्स की आवश्यकता है, जैसे फेस मॉडलिंग। अपने मॉडलिंग पोर्टफोलियो को ऑनलाइन और पारंपरिक मॉडलिंग पोर्टफोलियो में डुप्लिकेट करें। एक पारंपरिक पोर्टफोलियो आपके रिज्यूमे की तरह होता है। जब भी आप व्यक्तिगत रूप से आवेदन करते हैं या साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आपको इसे एजेंसियों के सामने प्रस्तुत करना चाहिए।

दूसरी ओर, आपका ऑनलाइन पोर्टफोलियो मॉडल स्काउट्स के लिए दृश्यता के लिए बहुत अच्छा है।

#5: बाहर जाओ और नेटवर्क
एक पोर्टफोलियो बनाने में, आपको अपने कैमरे से प्यार करना होगा। मूल रूप से, फेस शॉट और फुल बॉडी फोटो दोनों लें। इसके अलावा, अपने पारंपरिक पोर्टफोलियो में टियर शीट जोड़ें और अपने डिजिटल पोर्टफोलियो के प्रकाशनों से लिंक करें।

अगली बड़ी बात नेटवर्क की है। आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा। एक मशहूर मॉडल बनने के लिए आपको एक मजबूत नेटवर्क बनाना होगा। सबसे पहले, आप जो भी जोखिम उठा सकते हैं उसे लें। मॉडलिंग एजेंसियों में अपना पोर्टफोलियो प्रस्तुत करने के लिए

Category : Models